breaking news

पंतजलि अब बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर लेकर आया -होगी 8 हजार पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति

February 10th, 2017 | by admin
पंतजलि अब बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर लेकर आया -होगी  8 हजार पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति
राष्ट्रीय
0

भारतीय बाजार में अपने पांव बढ़ा चुकी पंतजलि अब बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर लेकर आया है। अब पतंजलि हजारों लोगों को रोजगार देने की योजना बना रही है। हर घर में अपनी जगह बना चुके पतंजलि के प्रोडक्ट अब विदेशों में भी भेजे जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पतंजलि अपना व्यापार और बढ़ रहा है, इसके लिए कंपनी की ओर से 8 हजार पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के लिए योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
पतंजलि भारतीय आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान (पतंजलि योगपीठ द्वारा संचालित आयुर्वेद कॉलेज) रचना शरीर, क्रिया शारीर, रोगनिदान, शालाक्य-तंत्र, प्रसूति-तंत्र एवं स्त्री रोग आदि विषयों के लिए एसोसिएट प्रोफेसर, प्रोफेसर और अन्य पदों पर नियुक्ति करने जा रहा है। इसके लिए पतंजलि ने इच्छुक आवेदकों से आमंत्रित मांगे हैं। इस भर्ती में वेतन और अन्य सुविधाएं शैक्षिक योग्यता और अनुभव के आधार पर निर्धारित की जाएगी। भर्ती में कुल 8 हजार 97 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। साथ ही भर्ती में कई पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं और इनके काम के अनुसार आवेदन की योग्यता 10वीं, 12वीं पास ग्रेजुएट, इंजीनियरिंग आदि तय की गई है।
वहीं उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा और चयनित उम्मीदवारों को उनके काम के अनुसार वेतन दिया जाएगा। अगर आप भी आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन अप्‍लाई करने के लिए आप पतंजलि की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं या आप patanjali.ayu.college@gmail.com पर अपना रिज्यूमे भेज सकते हैं। इससे पहले योग गुरु रामदेव ने कहा था कि पतंजलि फर्म जल्दी ही नए डेयरी उत्पाद, पशु आहार तथा प्राकृतिक खाद पेश करेगी। कंपनी ने कुल 10,000 करोड़ रुपए के कारोबार का लक्ष्य रखा है। रामदेव के अनुसार हम दूध जैसे और डेयरी उत्पाद लाएंगे। हम 3-4 डेयरी परियोजनाएं स्थापित करेंगे ताकि किसानों को सशक्त बनाया जाए और लोगों को बिना मिलावट वाले सामान मिले।

Share this:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »